उत्तराखंड मेरे लिए घर जैसाः फिल्म अभिनेता विवेक ओबेरॉय

Share Now


देहरादून। द आर्यन स्कूल ने अपने स्कूल परिसर में 19वां वार्षिक दिवस मनाया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में फिल्म अभिनेता और सामाजिक कार्यकर्ता विवेक ओबेरॉय उपस्थित रहे, जबकि सम्मानित अतिथि के रूप में अभिनेता और प्रेरक वक्ता मुकेश त्यागी उपस्थित रहे।

छात्रों को संबोधित करते हुए, विवेक ओबेरॉय ने देहरादून के लिए अपना स्नेह व्यक्त किया और कहा कि है। उन्होंने द आर्यन स्कूल के दृष्टिकोण की सराहना की।विवेक ने अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा, “ द आर्यन स्कूल विश्व स्तर की शिक्षा प्रदान करता है और युवा छात्रों को प्रेरित करता है। स्कूल उच्च मानकों का पालन करता है और सभी पहलुओं में गुणवत्ता प्रदान करता है”। उन्होंने द आर्यन स्कूल के संस्थापक दिवस की थीम इतिहास के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह सन्देश बेहद सुंदर है कि हमारी संस्कृति का स्त्रोत हमारे इतिहास में है।

उन्होंने स्कूल के साथ जुड़कर बालिका सशक्तीकरण पर काम करने की इच्छा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि वह बालाकोट स्ट्राइक पर केंद्रित एक बायोपिक पर काम कर रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए जा रहे अच्छे काम की भी सराहना की। स्कूल की प्रधानाचार्या बी दासगुप्ता ने वार्षिक रिपोर्ट की प्रस्तुति देकर संस्थापक दिवस समारोह की शुरुआत की। इसके बाद स्कूल के उन मेधावी छात्रों को अकादमिक पुरस्कार प्रदान किए गए, जिन्होंने इस अकादमिक वर्ष में शिक्षाविदों के साथ-साथ अतिरिक्त पाठयक्रम गतिविधियों में उत्तम प्रदर्शन दिया। इस अवसर के दौरान विवेक ओबेरॉय, मुकेश त्यागी, चेयरमैन डॉ सिमी गुप्ता और वाईस चेयरमैन विभोर गोप्ता द्वारा स्कूल वर्ष की पुस्तक श्संस्कारश् का विमोचन भी किया गया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण नृत्य और संगीत शो श्इतिहास’ रहा, जिसे द आर्यन स्कूल के छात्रों द्वारा प्रस्तुत किया गया। शो की कोरियोग्राफी श्यामक डावर इंस्टीट्यूट ऑफ डांस ने द्वारा की गई। अपने संबोधन में, प्रिंसिपल बी दासगुप्ता ने स्कूल फैकल्टी के प्रयासों और प्रतिबद्धता के साथ-साथ उनके योगदान की सराहना की। उन्होंने छात्रों से स्कूल के मूल्यों को बनाए रखने का आग्रह किया और छात्रों को वैश्विक बदलावों को पूरा करने के लिए पर्याप्त रूप से सुसज्जित करने की आवश्यकता को विस्तार से बताया। 

error: Content is protected !!