BREAKING NEWS
Search

नियमों से बाहर न जाएं विदेशी कंपनियां -व्यापार मंडल ने चेताया।

1254

विदेशी व्यापारिक कंपनियों से चेतने की जरूरत।

उद्योग मंत्री से मिले फेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया व्यापार मंडल के  सदस्य।

राजेश्वर पैन्यूली (चार्टेड  एकाउंटेंट )

विदेशी कैश एंड केरी थोक व्यवसाय द्वारा भारत में वितरण और खुदरा (रिटेल) कारोबार के लिए उत्पन्न खतरे से सरकार को आगाह कराने हेतु माननीय केंद्रीय उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री सुरेश प्रभु जी से 10 जुलाई 2018 को अपराह्न फेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया व्यापार मंडल के एक शिष्ट मंडल ने भेट की और माननीय मंत्री जी को अवगत कराया कि किस प्रकार 2010 की भारत सरकार की नीतियों से भारत में स्थापित हुए विदेशी कैश एंड केरी थोक व्यवसाय , तय किये गयी नियमो का उलंघन कर भारत के खुदरा व्यापारियों के लिए एक खतरा बनते जा रही है । इसके अतिरिक्त वह अपनी सीमाओं को लाँघ कर वितरण क्षेत्र में भी प्रवेश करने जा रहे है जिसका सीधा सीधा असर 10 लाख से 12 लाख वितरण क्षेत्र में लगे देशी व्यापारियों पर पड़ने की सम्भावना है जिससे भारत का स्वदेशी एवं परंपरागत व्यवसाय समाप्त होने के कगार पर है ।

माननीय श्री सुरेश प्रभु जी समस्या की गंभीरता को समझा और अपनी चिंता व्यक्त की और आश्वासन दिया कि किसी भी विदेशी कैश एंड केरी थोक व्यवसायी को किसी भी प्रकार से नियमो के बहार जा कर कारोबार करने की अनुमति नहीं दी जायगी । माननीय श्री सुरेश प्रभु जी ने सचिव, उद्योग मंत्रालय को निर्देश भी दिया और फेडरेशन के प्रतिनिधियों से पुनः मिलने के लिए भी कहा ताकि विस्तृत रूप के समस्या का हल निकला जा सके ।

फेडरेशन के शिष्ट मंडल में श्री सी हेच कृष्णा कार्यकारी अध्यक्ष , श्री वी के बंसल,राष्ट्रीय महामंत्री , श्री राजेश्वर पैन्यूली , संयोजक एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता , CA प्रकाश आगीवाल चेयरमैन प्रोफेशनल सेल , श्री अनिल भाटिया , राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष , श्री प्रदीप मिश्रा , संयोजक ,श्री अशोक कोठरी , वरिष्ठ सलाहकार शामिल है ।




One thought on “नियमों से बाहर न जाएं विदेशी कंपनियां -व्यापार मंडल ने चेताया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!