करोड़ों घर पहुंच चुका राम मंदिर नक्से में बदलाव की स्वीकार नहीं

Share Now

राममंदिर के प्रस्तावित मॉडल में परिवर्तन नहीं होने वाला : चंपत राय

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने कहा कि राममंदिर के जिस मॉडल को 1989 में संतों ने पूजित कर स्वीकार किया और जिसका चित्र करोड़ों घरों में पहुंच चुका है उसमें परिवर्तन नहीं होने वाला। उन्होंने तीन मंजिल के मॉडल को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि यह सुझाव पहले देना था। शिलाएं तरासी जा चुकी हैं इसलिए इस मॉडल को अब परिवर्तित करने का कोई प्रश्न ही नहीं उठता। मंदिर निर्माण के लिए सरकार द्वारा गठित ट्रस्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। उसके बाद ही शुभ मुहूर्त में राममंदिर का निर्माण प्रारंभ किया जाएगा।

अंकित तिवारी

तीन दिवसीय प्रवास पर मंगलवार को अयोध्या पहुंचे विहिप उपाध्यक्ष राय बुधवार को कारसेवक पुरम् में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह-सरकार्यवाह डॉ. कृष्णगोपल भी मौजूद थे। राय ने कहा कि मंदिर निर्माण के साथ ही दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध हो, इसके लिए सरकार एवं प्रशासन अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं। हम सभी चाहते हैं कि अयोध्या का सर्वांगीण विकास हो।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को अयोध्या के कमिश्नर एमपी अग्रवाल, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने कारसेवक पुरम् में डॉ. कृष्णगोपाल से भेंट की थी। बताया जा रहा है कि यह शिष्टाचार भेंट थी। इसमें मंदिर से संबंधित कोई चर्चा नहीं हुई।

error: Content is protected !!