जरूरत के समय ही खुलती है तीसरी आंख -थैंक्यू थर्ड आई

Share Now

लॉकडाउन में कोरोना वारियर्स बनी थर्ड आई फॉउंडेशन संस्था

कोरोनावायरस के चलते आम लोगों की दिनचर्या में भी परिवर्तन आ गया है , आवश्यक सेवा स्वास्थ्य सेवाओं में भी इसका असर देखने को मिल रहा है । अस्पताल में भर्ती मरीजों को जहां उनके परिजन नहीं मिल पा रहे हैं वही कंटेनमेंट जोन और लॉक डाउन के चलते जरूरतमंद लोगों को खून भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। ऐसे में शिव भोले की तीसरी आंख की तर्ज पर थर्ड आई ने लोगों की समस्या को समझते हुए फिर से ब्लड डोनेशन कैंप लगाया है।

हरीश असवाल नई दिल्ली मेरु रेबार ब्यूरो

वसुंधरा गाजियाबाद शुक्रवार , दिनाँक 22 मई 2020 को थर्ड आई फॉउंडेशन संस्था द्वारा विशेष लॉकडाउन में ब्लड बैंक में दूसरा इंडोर स्वेच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया ।

कोरोना महामारी से जंग लड़ रहे भारत देश के लिए ये स्वेच्छिक रक्तदान शिविर वरदान से कम नही है क्योंकि लॉकडाउन और कंटेनमेंट जोन के वजह से जिला के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती मरीजों से मिलने उनके परिजन नही पहुंच पा रहे हैं। जिसके वजह से जरूरतमंद मरीज के लिए ब्लड उपलब्ध होने में काफी दिक्कत हो रही है।

संस्था के प्रबंध निदेशक सोहन सिंह ने बताया कि थैलेसेमियाए, हीमोफीलियाए, सिकलसेलेमियाए, ल्यूकेमियाए, पीपीएच आदि के मरीजों को भी काफी परेशानी हो रही है। ऐसे में थर्ड आई संस्था के सदस्यों द्वारा आयोजित यह स्वेच्छिक रक्तदान शिविर बेहद महत्वपूर्ण है। रक्तदान शिविर में फिजिकल डिस्टेन्स और हाइजीन का पूरा ध्यान रखा गया। सभी उपस्थित रक्तदानी का टेस्ट कर के उनसे रक्तदान कराया गया। शिविर में उपस्थित संस्था के संस्थापक सुमित नेगी ने कहा कि संस्था 2012 से सामाजिक कार्यो में सक्रिय है एवं समय समय पर
जरूरतमंद को खून उपलब्ध कराते आ रहा है।
साथ ही रक्तदान के प्रति जागरूकता लाने के लिए स्कूल कॉलेज में भी अनेको तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहे हैं।

स्वेच्छिक रक्तदान शिविर में संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेम सिंह चौहान ने बताया कि सुरेन्द्र सिंह, अनुराधा सिंह, कीर्ति मालिक, दीपेन्द्र सिंह व अन्य रक्तदाताओं सहित कुल 69 यूनिट रक्त घटक से जरूरतमंद लोगों की मदद की गई । शिविर को सफल बनाने के लिए उतराखंड के सुप्रसिद्ध फ़िल्म अभिनेता राजेश मालगुडी व उतराखंड के प्रति समर्पित, समाजसेवी अनिल पंत दिल्ली से चलकर गाजियाबाद उत्तरप्रदेश स्वेच्छिक रक्तदान शिविर में उपस्थित रहे ।

error: Content is protected !!