राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी को मनाया जाएगा

Share Now

देहरादून। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी सम्पूर्ण राष्ट्र में 25 जनवरी राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जा रहा है। इस वर्ष 10वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस की थीम ‘‘सशक्त लोकतंत्र हेतु निर्वाचन साक्षरता’’ है, जिसका उद्देश्य नागरिकों को लोकतंत्र में अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभाने हेतु जागरूक करना है। 

गिरीश गैरोला

जिलाधिकारी जिला निर्वाचन अधिकारी सी रविशंकर ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर लोकतांत्रित मूल्यों भावनाओं से ओत-प्रोत प्रेरित लोकतंत्र एवं मतदाता सहभागिता विषयवस्तु पर आधारित डिबेट, माॅक पोल, चित्रकला एवं प्रश्न प्रतियोगिता आदि कार्यक्रम 25 जनवरी एवं उससे पूर्व आयोजन किये जाने हेतु समस्त स्कूल एवं शैक्षणिक संस्थानों को निर्देश दिये गये है। उन्होंने कहा 01 जनवरी 2020 की अर्हता तिथि के आधार पर नये अर्ह युवा मतदाताओं के नाम निर्वाचन नामावली में पंजीकृत करते हुए मतदाता सहभागिता को प्रोत्साहित के साथ ही युवा मतदाताओं को लोकतंत्र के प्रति उनकी अहम जिम्मेदारी निभाने के लिए भी जागरूक किया जाय।

जिलाधिकारी ने जनपद में समस्त कार्यालयों में भी लोकतंत्र में चुनावी भागीदारी को प्रोत्साहित किये जाने के दृष्टिगत राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर 25 जनवरी 2020 को पूर्वान्ह में किसी भी समय कार्यक्रम आयोजित कराते हुए समस्त अधिकारियोंध्कर्मचारियों को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी वोटर शपथ कराते हुए फोटोग्राफ वाट्सएप्प न0 9027256757 एवं ई-मेल आईडी के माध्यम से जिला निर्वाचन कार्यालय को प्रेषित करने के भी निर्देश दिये।  

error: Content is protected !!