फेसबुक मित्र से मिलने उत्तरपदेश जा पहुँची चमोली जिले की नाबालिग लड़की – न कोई पास न वाहन?

Share Now

लोग देश में कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन के कारण घरों में कैद है, इस दौरान एक नाबालिग युवती अपनी सहेली से मिलने के लिए कर्णप्रयाग चमोली से उत्तर प्रदेश के किरतपुर बिजनौर पहुंच गई। ये दोनों युवतियां अलग-अलग धर्म की है। किरतपुर में सहेली के परिजनों को जब पता लगा कि युवती दूसरे धर्म की है तो उसे घर भेजने का निर्णय लिया। जब वह युवती को दिल्ली फार्म बिजनौर के बॉडर को पार करा रहे थे तो पुलिस ने उन्हें देख लिया। नाबालिग युवती को उत्तर प्रदेश पुलिस और कोटद्वार पुलिस ने सकुशल घर भेज दिया है।

एक ओर जहां एक जनपद से दूसरे जनपद में जाने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी पड़ रही है, वहीं कर्णप्रयाग से नाबालिग युवती बिना अनुमति के दो जिलो और राज्य की सीमा को पार करते हुए उत्तर प्रदेश के जनपद बिजनौर पहुंच गई और पुलिस प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लग पाई।
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज रतूड़ी ने बताया कि कर्णप्रयाग चमोली की रहने वाली 16 वर्षीय नाबालिग युवती की सोशल मीडिया के माध्यम से किरतपुर बिजनौर उत्तर प्रदेश की एक युवती से दोस्ती हुई। कर्णप्रयाग से युवती विगत आठ मई को सब्जी के ट्रक में चोरी छिपे बैठकर नजीबाबाद बिजनौर पहुंच गर्ई। नजीबाबाद में वह इधर-उधर भटक रही थी। इस दौरान गश्त कर रहे पुलिस कर्मी ने युवती से पूछताछ की तो युवती ने बताया कि उसे कीरतपुर अपनी सहेली के घर जाना है। जिस पर पुलिस कर्मी ने उसे सहेली के घर पहुंचाया। कीरतपुर से सहेली के परिजनों ने उसे अपने घर जाने को कहा, लेकिन लॉकडाउन के कारण यातायात का साधन नहीं मिला पाया। जिस कारण युवती पैदल ही घर को जाने लगी।

बुधवार को दिल्ली फार्म बार्डर पर उत्तराखण्ड पुलिस ने युवती को पकड़ा। पुलिस ने जब युवती से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह कर्णप्रयाग जाना चाहती है और कीरतपुर अपनी सहेली के घर से आ रही है। कोटद्वार पुलिस ने जाफरा चौकी पुलिस से सम्पर्क किया और घटना के बारे में बताया। सूचना पर जाफरा पुलिस मौके पर पहुंची। युवती को कोतवाली कोटद्वार लाया गया। कोतवाल ने बताया कि युवती को वाहन से सकुशल घर भेज दिया है।

मनोज रतुरी-कोतवाल कोटद्वार

error: Content is protected !!