जंगल में मंगल कर रहे थे, जल निगम के ठेकेदार, हल्ला हुआ तो विभाग ने भेज दी चिट्टी

Share Now

कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सभी सरकारी और निजी कार्यालय बंद कर दिए गए हैं और सभी प्रतिष्ठानों में ब्लॉक डाउन की घोषणा कर दी गई इसके बावजूद भी उत्तरकाशी जिले के न्यू गांव में पाइप लाइन बिछाने का काम नियमों को ताक पर रखकर किया जा रहा है। गांव के केदार असवाल ने बताया कि न्यू गांव में जल निगम पुनर्गठन योजना के अंतर्गत लौक डाउन के अवधि में भी विभाग द्वारा निर्माण कार्य कराया जा रहा है , जबकि पुरानी पेयजल योजना से गांव में पानी सुचारू रूप से चल रहा है ।

इस संबंध में जल निगम के अधिशासी अभियंता मुकेश जोशी से फोन पर वार्ता में उन्होंने बताया स्वीकार किया कि ठेकेदार द्वारा बिना पूर्व सूचना के मौके पर लेबर लगाकर काम किया जा रहा था जिसे अब चेतावनी पत्र लिखकर रुकवा दिया गया है।

बताते चलें कि पुनर्गठन की इस जल निगम की पेयजल योजना के लिए लोक निर्माण विभाग की सड़क को काटकर पाइप लाइन बिछाने का काम किया गया है लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता प्रवीण कुश ने बताया कि लौक डाउन की अवधि में कोई भी कार्य संचालित नहीं हो रहे हैं और ना ही कार्यालय खुले हैं । उनकी जानकारी में कोई भी एनओसी जल निगम अथवा उसके ठेकेदार की तरफ से नहीं ली गई है । यदि बिना एन ओ सी के विभाग अथवा ठेकेदार द्वारा कार्य कराया गया होगा तो जॉइंट इंस्पेक्शन के बाद संबंधित विभाग को नोटिस जारी कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

डीएम उत्तरकाशी डॉ आशीष चौहान ने कहा कि लौक डाउन की अवधि में आवश्यक सेवाएं जारी हैं किंतु यदि गांव में पुनर्गठन योजना के अंतर्गत निर्माण कार्य कराया जा रहा है तो उसे उसके खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

error: Content is protected !!