चोरों ने सोलर ऊर्जा लाइट की बैटरियों पर किया हाथ साफ

Share Now

देहरादून। मारखम ग्रांट ग्राम सभा के खैरी गांव में चोरों ने सोलर ऊर्जा लाइट की बैटरियों पर हाथ साफ कर दिया। सीसीटीवी कैमरों में चोर चोरी की बैटरी थ्री व्हीलर में ले जाते हुए देखे गए हैं। पुलिस अब चोरों की तलाश में जुट गई है।

गिरीश गैरोला

डोईवाला कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत खैरी गांव में उरेडा व ग्राम पंचायत द्वारा मुख्य मार्गों के किनारे घरों में सोलर ऊर्जा की लाइट लगाई गई थी। पूर्व पंचायत सदस्य खैरी दलजीत सिंह ने बताया कि सौर ऊर्जा की लाइटों की बैटरी चोरी का पता तब लगा जब रात के समय इन लाइटों को जलाने की प्रक्रिया शुरू हुई। उन्होंने बताया कि धर्मूचक्र में महेंद्र सिंह, खैरी गांव में प्यारा सिंह, तेजपाल सिंह, इंदरजीत सिंह, तरसेम सिंह, पूरन सिंह, हरदयाल सिंह, इंद्रपाल सिंह के घर के परिसर में लगी सौर ऊर्जा की बैटरी चोरी हुई है।

ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों की जांच की। जिससे पता चला कि चोर 17 जनवरी की रात्रि दो बजे के लगभग थ्री व्हीलर में चोरी की गई इन बैटरी को ले जा रहे हैं। इससे पूर्व लालतप्पड़ क्षेत्र में भी इसी तरह सौर ऊर्जा की बैटरी चोरी होने का मामला प्रकाश में आया था।

error: Content is protected !!