BREAKING NEWS
Search

पत्रकार शिव प्रसाद सेमवाल के खिलाफ की गई कार्रवाई का बताओ आधार ? सीएम आफिस ने जांच के दिए आदेश

395

देहरादून। वरिष्ठ पत्रकार शिव प्रसाद सेमवाल पर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के मामले में मुख्यमंत्री कार्यालय ने  संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने एसएसपी देहरादून को एक पत्र जारी किया  है, जिसमें कि इस कार्यवाही का कारण पूछा गया है। आखिर मुख्यमंत्री कार्यालय से किसके दबाव में यह कार्यवाही की गई। पत्रकार शिव प्रसाद सेमवाल पर पुलिस के द्वारा की गई इस कार्रवाई की शिकायत प्रधानमंत्री तक पहुंच चुकी है। प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंची इस शिकायत के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के वरिष्ठ निजी सचिव  हेम भट्ट के द्वारा एसएसपी देहरादून अरुण मोहन जोशी को एक पत्र जारी किया गया है।

गिरीश गैरोला

इस पत्र में संपादक शिव प्रसाद सेमवाल पर पुलिस के द्वारा की गई इस कार्रवाई का आधार पूछा गया है साथ ही पत्र में यह भी पूछा गया है आखिर मुख्यमंत्री कार्यालय से किस व्यक्ति के दबाव में यह कार्रवाई की गई है। एसएसपी देहरादून अरुण मोहन जोशी को यह जवाब गुप्त रूप से मुख्यमंत्री कार्यालय को देने को कहा गया है। सीएम कार्यालय ने एसएसपी अरूण मोहन जोशी से इस पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है कि किन परिस्थितियों में
पत्रकार सेमवाल के खिलाफ मुकदमा और गिरफ्तारी हुई। साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय अथवा अन्य किसी के दबाव में हुई गिरफ्तारी पर तत्काल रिपोर्ट देने को कहा गया है। सीएम ने पत्रकार शिव प्रसाद सेमवाल की गिरफ्तारी मामले में एसएसपी को निष्पक्ष जांच के आदेश दिए हैं। एसएसपी अरूण मोहन जोशी ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के आदेशों के बाद इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए डिप्टी एसपी लोकजीत के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर दी है। अब एसआईटी इस मामले की जांच करेगी। 




Leave a Reply

error: Content is protected !!