BREAKING NEWS
Search

चमोली -मैखुरा देवी मंदिर में सेंधमारी, मूर्तियां, छत्र चोरी

260

चमोली। विकासखंड के मैखुरा स्थित चंडिका देवी मंदिर में चोरों ने सेंधमारी कर देवी की मूर्तियां, चांदी के छत्र, छड़ सहित अन्य जेवरात उड़ा दिए। सूचना पर राजस्व पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। साथ ही ग्रामीणों ने शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

गिरीश गैरोला

ग्राम प्रधान हेमंती देवी, क्षेत्र पंचायत सदस्य अंजना देवी, देवी प्रसाद मैखुरी, जितेंद्र कुमार, मंदिर समिति के अध्यक्ष जगदंबा प्रसाद, विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष रहे और मैखुरा गांव निवासी डा. अनुसूया प्रसाद मैखुरी सहित अन्य ग्रामीण सूचना पर मंदिर पहुंचे।

नायब तहसीलदार मानवेंद्र बत्र्वाल ने बताया कि निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि मंदिर में अष्टधातु की 4-5 मूर्तियां, चांदी के आधा दर्जन करीब छत्र और चांदी की छड़ थी। जो चोरी कर ली गई है। बताया जा रहा है कि चोरों ने मंदिर के बरामदे में बने नए लोहे के गेटों के ताले तोड़ घटना को अंजाम दिया।

इस दौरान ग्रामीणों ने राजस्व पुलिस से जल्द चोरों को पकड़ने और जल्द घटना का खुलासा करने की मांग की है। निरीक्षण के दौरान नायब तहसीलदार मानवेंद्र बत्र्वाल के साथ राजस्व उपनिरीक्षक प्रदीप रावत, देवेंद्र कंडारी, नीरज पुरोहित भी शामिल थे।

दिसंबर 2016 में भी हुई थी मंदिर में सेंधमारी

मैखुरा के चंडिका देवी मंदिर में दिसंबर 2016 में भी चोरों ने सेंधमारी की थी। जिस पर तत्कालीन विधानसभा उपाध्यक्ष डा.एपी मैखुरी की पहल पर पुलिस ने कार्रवाई की। और दूसरे ही दिन रामनगर के पास से चोरों को माल सिंह गिरफ्तार किया। जिसके बाद हरिद्धार गंगा स्नान के बाद देवी की मूर्ति की प्रतिष्थापना की गई थी।

दुबारा दिसंबर माह में ही मंदिर में चोरी होने पर लोगों में नाराजगी बनी है। अधिकारी बोलेनायब तहसीलदार मानवेंद्र बर्त्वाल ने बताया कि ग्रामीणों के अनुसार बताई जा रही मूर्तियों और सामग्री के अनुसार चोरी करोड़ों में हो सकती है। पुलिस पूरी तत्परता से कार्रवाई कर रही है। जल्द ही चोर पुलिस की गिरफ्त में होंगे।




Leave a Reply

error: Content is protected !!