BREAKING NEWS
Search

पंच केदार की उत्सव डोली उखीमठ आने पर तीन दिन का मेला

572

भगवान मद्महेश्वर के कपाट शीतकाल के लिए बंद होने और भगवान की चल विग्रह उत्सव डोली के शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ आगमन पर ऊखीमठ में 23से 25 नवंबर तक तीन दिवसीय मेला का आयोजित किया गया है। मेला तैयारियों को लेकर समिति और उप समितियों का गठन कर जिम्मेदारी सौंपी गई थी। जिसके बाद आज जीआईसी ऊखीमठ में त्रिदिवसीय मदमहेश्वर मेले का उद्धघाटन किया गया।

कुलदीप रुद्र प्रयाग

बता दे कि आज श्री श्री 1008 जोतिर्लिंग भीमा शंकर महाराज द्वारा किया गया। साथ ही मेले के शुभारंभ के साथ ही बॉलीबॉल और बेटबिनटन खेल का भी शुभारम्भ किया गया। साथ ही मेला समिति द्वारा अपने अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अथितियों को भी सम्मानित किया गया।

जिसमें मुख्यमंत्री से सम्मानित 2017 शिल्पकार रत्न श्री दिनेश चंद्र, बसंती रावत, संदीप पुष्पवान और कई लोग शामिल थे। बता दे कि भगवान मद्महेश्वर भगवान की डोली 24 नवंबर को शीतकालीन गद्दी स्थल ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में विराजमान होगी। इससे पूर्व विधि-विधान के साथ मद्महेश्वर धाम के कपाट 21 नवंबर को शीतकाल के लिए बंद हुए। इसी दिन डोली रात्रि प्रवास के लिए गौंडार गांव पहुंचेगी। 22 नवंबर को डोली गौंडार से प्रस्थान कर रांसी, 23 को रांसी से प्रस्थान कर रात्रि प्रवास के लिए गिरिया गांव पहुंचेगी।