BREAKING NEWS
Search

दिल्ली में उत्तरैणी मक्रेणी की शुरुआत 12 जनवरी से ।

168


कुमाऊँ सांस्कृतिक कला मंच, बुराड़ी (दिल्ली) के तत्वावधान में आज कौशिक इंकलेव , बुराड़ी में आज २३वीं उत्तरैणी गोथिक का आयोजन किया गया। पूरे दिनभर चले इस कौतिक में काफ़ी भीड़ रही। खचाखच भरे कार्यक्रम स्थल में उत्तराखंडियो का उत्साह देखते बन रहा था।

हरीश असवाल नई दिल्ली


कार्यक्रम में मंच के संस्थापक गिरीश जोशी ने जहाँ समाज को उत्तरैणी में महत्व को समझाया वही खीमसिंह रावत ने युवा पीडी को उत्तरैणी त्योहार से जुड़ने और इसे आत्मसात करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हमारी २३ वर्ष की तपस्या तभी सफल होगी अगर हमारा युवा हमारी उत्तरैणी के महत्व को समझे। कार्यक्रम उत्तराखंड की स्वर कोकिला स्वर्गीय कबूतरी देवी और महान गायक , लेखक जगदीश बकरोला के गीतों पर आधारित था।

दिव्य कला संगम की देवकी शर्मा के निर्देशन कार्यक्रम में शानदार प्रस्तुतियाँ दी गयी। वरिष्ठ आंदोलनकारी नंदनसिह रावत और समाजसेवी सुरेन्द्र हालसी द्वारा स्वर्गीय कबूतरी देवी की बेटियों और बकरोला जी को कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में दलीपसिंह नेगी बेतालघाट गणेश बिष्ट,स्विजरलैंड दिल्ली पुलिस में ए॰सी॰पी॰ ललित नेगी, आनंद जोशी, दिनेश खोलिया, गिरधरसिंह रावत, गिरीश भट्ट, राजेंद्र गोश्वमी, हर्षनेगी, सुरेन्द्र पटवाल, खीमसिंह रावत, गिरीश जोशी आदि उपस्थित थे।




Leave a Reply

error: Content is protected !!