गढ़वाली फीचर फिल्म ‘फ्यूंली’ की शूटिंग दून में शुरु

Share Now

देहरादून। मनीष वर्मा होम एंटरटेनमेंट फिल्म प्रोडक्शन की दो गढ़वाली फीचर फिल्म ‘अंजवाल’ और ‘हैल्लो यूके’ की भारी सफलता के बाद इस प्रोडक्शन हाउस की तीसरी गढ़वाली फीचर फिल्म ‘फ्यूंली’ की शूटिंग सोमवार को देहरादून में शुरु हुई। इस फीचर फिल्म फ्यूंली का मुहुुर्त सहस्रधारा रोड स्थित एक आलीशान बंगले में हुआ।

गिरीश गैरोला

सिद्धि विनायक गणेश और श्री साईं बाबा की पूजा-अर्चना के बाद फिल्म के मुहुर्त के लिए नारियल तोड़कर मुहुर्त संपन्न हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डा. आरके वर्मा अध्यक्ष उत्तराखंड फिल्म चेंबर आॅफ कामर्स व प्रसिद्ध फिल्म भारती ने भारतीय सिनेमा के उद्भव एवं विकास की चर्चा करते हुए कहा कि जिस प्रकार लोकतंत्र के चार स्तंभ कार्यपालिका, विधायिका, न्यायपालिका और मीडिया होते हैं उसी प्रकार फिल्म उद्योग के भी चार स्तंभ निर्माण, वितरण, प्रदर्शन व लैब होते हैं, जिनके अभाव में फिल्म निर्माण असंभव है।  गढ़वाली एवं कुमांऊनी फिल्मों की चर्चा करते हुए डा. वर्मा ने बताया कि 1983 में पहली गढ़वाली फिल्म जग्वाल से गढ़वाली सिनेमा की नींव पड़ी थी। अब तक लगभग उपक्षेत्रीय फिल्में बन चुकी हैं और अब गढ़वाली सिनेमा के लिए सरकार भी प्रयत्न कर रही है। गत 8 नवंबर को उत्तराखंड सरकार की ओर से मसूरी के सवाय होटल में फिल्म कान्क्लेव का आयोजन और फिल्म निर्माताओं को अनुदान राशि के चेक वितरण इसी बात का प्रमाण है कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत क्षेत्रीय सिनेमा के विकास के लिए काफी उत्सुक एवं प्रयासरत है।

2019 की नई संसोधित फिल्म नीति में छवि गृहों में सप्ताह में एक शो के प्रदर्शन के लिए अनिवार्यता कर दी गई है जो कि बहुत ही प्रशंसनीय कदम है। उन्होंने बताया कि गढ़वाली सिनेमा के दादा फाल्के पारेख गोड़ से कल शाम फोन पर कनाडा से वार्ता करते हुए आशीर्वाद लिया। मुहुर्त समारोह में फिल्म निर्माता व निर्देशक मनीष वर्मा, नायिका अनामिका, अंजू रावत, रमेश नौड़ियाल, शोभना रावत, स्वामी कै. वंसी लाल, संजीव वर्मा, छायाकार विनय चानना, स्नेह वर्मा, सुभाष जौली, नीतू वर्मा, गोपाल थापा, जयदेव भट्टाचार्य, अंजलि भल्वाल आदि उपस्थित रहे।   

error: Content is protected !!