BREAKING NEWS
Search

खेलो, जीतो और बढ़ो उत्तराखंड- 40 टीम 600 खिलाड़ी नॉक आउट टीम

374

देवभूमि स्पोर्ट्स महाकौथिग फाउंडेशन द्वारा आजकल दिल्ली एवं एनसीआर में द्वितीय नाॅक-आउट क्रिकेट प्रतियोगिता, 2019 का आयोजन किया जा रहा है। उत्तराखंड की जानी-मानी हस्तियों के द्वारा दिनांक 2 नवंबर को नोएडा सेक्टर-21 क्रिकेट स्टेडियम में प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ और प्रतियोगिता का समापन भी शनिवार, दिनांक 30 नवंबर, 2019 को नोएडा में ही होगा।

हरीश असवाल नई दिल्ली

खेलों उत्तराखण्ड, बढ़ो उत्तराखण्ड, जीतो उत्तराखण्ड के अंतर्गत उत्तराखण्ड मूल की 40 टीमों के 600 खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं । प्रतियोगिता के नाॅक-आउट मैंच आजकल नई दिल्ली के विनय मार्ग, चाणक्यपुरी स्थित केंद्रीय सिविल सेवा खेल परिसर में जारी हैं।

लगभग एक माह तक चलने वाले इस महाकौथिग में आज रविवार, 24.11.2019 को हुए पहले सेमी फाइनल मुकाबले में यू. के. वारियर्स, विनोद नगर (ईस्ट) ने प्रतिद्वंदी टीम पौड़ी लाइन्स, महावीर एन्कलेव को 61 रन से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

मैच में हरीश नेगी ने 47 गेंद में सर्वाधिक 95 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को विजय दिलाई। दूसरे मुकाबले में देवभूमि स्टार ईलेवन, बड़ियारगढ़ ने भी अपनी प्रतिद्वंदी टीम देवभूमि उत्तराखण्ड गढ़-कुमों, खानपुर को 5 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। फाइनल मैच यू. के. वारियर्स विनोद नगर ईष्ट और देवभूमि स्टार इलेवन, बड़ियारगढ़ के बीच शनिवार, दिनांक 30.11.2019 को नोएडा सेक्टर-21 क्रिकेट स्टेडियम में प्रातः 10.00 बजे खेला जाएगा।

आज की प्रतियोगिता का मुख्य आकर्षण रहा यू. के वारियर्स, विनोद नगर ईस्ट और यू. के. क्रिकेट क्लब दक्षिणपुरी की टीमों का क्वाटर फाइनल मुकाबला। जिसमें यू. के. वारियर्स, विनोद नगर के सलामी बल्लेबाज, शशांक नेगी ने 47 गेंदों में अपना शतक पूरा कर अपनी टीम को सेमी फाइनल में जगह दिलाई । शशांक नेगी एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने प्रतियोगिता में अपने दो शतक के साथ सर्वाधिक रन बनाए हैं।

प्रतियोगिता के दौरान आज के मुख्य अतिथि महरौली विधानसभा क्षेत्र के विधायक माननीय श्री नरेश यादव जी ने आयोजक समिति की सराहना की और खिलाड़ियों को उनके बेहतरीन भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं ।

सेमी फाइनल मुकाबलों के दौरान विशिष्ट अतिथियों, श्री जे. सुंदरियाल, संयुक्त सचिव राज्यसभा, श्रीमती मीना कंडवाल, अपर निदेशक राज्यसभा, श्री जगमोहन जिज्ञासु, वरिष्ठ पत्रकार एवं श्री प्रदीप वेदवाल, वरिष्ठ पत्रकार की गरिमामयी उपस्थिति खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाती रही। इस अवसर पर पधारे सभी गणमान्य अतिथियों को 30 नवंबर, 2019 को होने वाले फाइनल मैच के लिए निमंत्रण पत्र भी दिए गए।

फाउंडेशन के महासचिव श्री सत्येंद्र सिंह रावत ने इस अवसर पर कहा कि फाउंडेशन का मुख्य उद्देश्य इस प्रतियोगिता के माध्यम से उत्तराखण्ड की उन विलक्षण प्रतिभाओं को उनके बेहतरीन भविष्य के लिए तैयार करना है जो सीमित संसाधनों और पारिवारिक मजबूरियों के कारण अपनी प्रतिभा को सही दिशा नहीं दे पाते।




Leave a Reply

error: Content is protected !!