BREAKING NEWS
Search

केंद्रीय मंत्री ने किया माघ मेले का शुभारंभ – उत्तरकाशी में आचार्य से सीएम और अब एच आर डी मंत्री तक का है निशंक का सफर

460

जनपद का पौराणिक माघ मेला (बाड़ाहाट कू थौलू) का मंगलवार को कंडार देव की ढोली व हरिमहाराज डोल के सान्धय में बतौर मुख्य अतिथि केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डा.रमेष पोखरियाल निषंक ने रिवन काटकर विधिवत रूप से शुभारंभ किया। इस अवसर पर विष्श्टि अतिथि के रूप में प्रदेष के उच्च शिक्षा मंत्री डा0धनसिंह रावत, विधायक गंगोत्री गोपाल

रावत, विधायक यमुनोत्री केदार सिंह रावत, जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक विजल्वाण भी माननीय केन्द्रीय मंत्री के साथ उपस्थित रहें।

मानव संसाधन मंत्री श्री निषंक ने मेलार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि पौराणिक माघ मेला हमारा उत्सव हैं देवी देवताओं के सान्धिय में सुख,समृद्धि के लिए यह दिन हमारे लिए हर वर्ष आता हैं। उन्होंने कहा कि हरिमहाराज,कंडार देवता तथा देव भूमि को देखने के लिए देश ही नहीं अपितु पूरी दूनिया देखने के लिए तरसती हैं। कहा कि भारत विष्व गुरू है तो उत्तराखण्ड भारत की माता है, यहीं से मां गंगा व यमुना का उद्गम होता हैं। मानव संसाधन मंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में चारधाम है और यहां का बच्चा-बच्चा वीर है इसलिए मा.प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखण्ड को चारधाम के अलावा पांचवा धाम सैनिक धाम माना हैं।

 इस अवसर पर गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत की मांग पर केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने केन्द्रीय विद्यालय उत्तरकाषी का विस्तार करने व अतिरिक्त कक्षाओं के बढ़ाने का आष्वसन दिया। वहीं यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत की मांग पर उन्होंने नवोदय विद्यालय चिन्यालीसौड़ के लिए भूमि उपलब्ध होते ही भवन निर्माण का भी भरोसा दिया। उन्होंने यह भी कहा कि जनपद में जहां-जहां मानक के अनुरूप केन्द्रीय विद्यालय खोलने के सम्भावना होगी वहां केन्द्रीय विद्यालय खोलें जाएगें। इस मौके पर केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री श्री निषंक ने देष की सुरक्षा के लिए षहीद हुए जनपद के सुन्दर सिंह,मनमोहन सिंह,दिनेष चंद,मेजर मनीश गुसांई,हमीर सिंह,विपिन शाह, अर्जून सिंह के परिजनों व उनकी विरंगनाओं को षॉल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। 

विषिश्ट अतिथि प्रदेष के उच्च षिक्षा मंत्री डा. धनसिंह रावत ने जनपद वासियों को पौराणिक माघ मेले की बधाई एंव षुभकामानाएं दी। 

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण एवं जिला पंचायत सदस्यों ने मुख्य अतिथि एवं विषिश्ट अतिथियों का जोरदार स्वागत किया। अध्यक्ष श्री दीपक बिजल्वाण ने पौराणिक माघ मेले पर प्रकाष डालते हुए केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री को मांग पत्र भी सौंपा।

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष रमेष सेमवाल,जिलाध्यक्ष भाजपा रमेष चौहान,जिलाधिकारी डा.आषीश चौहान, पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट,अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह, उप जिलाधिकारी देवेन्द्र नेगी,अनुराग आर्य,ब्लाक प्रमुख भटवाड़ी विनीता रावत, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्षनत्थीलाल षाह,रामसुन्दर नौटियाल,नत्थी भंडारी, बालषेखर नौटियाल, पूर्व महामंत्री भाजपा हरीष डंगवाल,विजय संतरी,प्रदेष युवा मोर्चा उपाध्यक्ष किषोर भट्ट,बीना नौटियाल सहित अधिकारी,जनप्रतिनिधि व सैकड़ो मैलार्थी मौजूद थे। 




Leave a Reply

error: Content is protected !!