BREAKING NEWS
Search

कांग्रेश ने ली अंगड़ाई -कांग्रेश भक्त भारत के जबाब में भारत बचाओ की लड़ाई।

214

ऐतिहासिक होगी भारत बचाओ रैली।।

लंबे समय की चुप्पी के बाद अब अंगड़ाई लेती हुई कांग्रेश पार्टी ने राष्ट्रीय सम्मेलन कर पार्टी ने जान फूंकने की कवायद सुरु कर दी है, पिछले कुछ चुनाव परिणाम के बीच से जीने की उम्मीद को और मजबूती से देखने की चाह में पार्टी की छटपटाहट साफ देखी जा सकती है, मित्र विपक्ष की भूमिका छोड़ अब प्रदेश कांग्रेश ने भी गंगा के उद्गम से हुंकार भरी है।

उत्तरकाशी : आगामी 14 दिसम्बर को देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित होने वाली कांग्रेस की “भारत बचाओ रैली” के लिए आज जिला कांग्रेस द्वारा उत्तरकाशी मुख्यालय में प्रमुख नेताओं की बैठक में पूर्व विधायक AICC सदस्य श्री विजयपाल सजवाण ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अधिक से अधिक संख्या में रैली में पहुंच कर रैली को ऐतिहासिक बंनाने का आह्वान किया।


बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद पार्टी का यह पहला राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम है जिसे कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी व पार्टी के अन्य राष्ट्रीय नेता संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले पौने छह साल में केंद्र सरकार ने व ढाई वर्षों से प्रदेश की सरकार ने विकास की गाड़ी को पहियों से नीचे उतार दिया है।

उन्होंने कहा कि नोट बन्दी और जीएसटी के दुष्परिणाम आज पूरा देश भुगत रहा है । उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की विनाशकारी नीतियों के कारण आज देश की विकास दर साड़े 4 प्रतिशत से भी कम रह गयी है। देश में आर्थिक मंदी के कारण बेरोजगारी चरम पर है। श्री सजवाण जी ने कहा कि राज्य की सरकार जिस प्रकार से लगातार जन विरोधी निर्णय ले रही है कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता लगातार जनता के मुद्दों पर संघर्ष कर रहे हैं और 2022 में कांग्रेस पार्टी निश्चित रूप में राज्य में सत्ता में वापसी करेगी।

पार्टी की रैली व आंदोलनात्मक कार्यक्रमों के लिए उत्तराखंड के लिए एआईसीसी (AICC) से पर्यवेक्षक बिहार पीसीसी के पूर्व अध्यक्ष श्री अनिल शर्मा बतौर प्रभारी उत्तराखंड के भ्रमण पर है, उन्होंने कहा कि 14 दिसम्बर की भारत बचाओ रैली केंद्र सरकार की विनाशकारी नीतियों के खिलाफ आयोजित की जा रही है।

उन्होंने कहा कि देश आज एक खतरनाक दौर से गुजर रहा है , देश की सत्तारूढ़ सरकार जनता का ध्यान असली मुद्दों से भटका कर साम्प्रदायिक व उन मुद्दों की तरफ आकर्षित करवाती है जिसका विकास से कोई लेना देना नहीं। उन्होंने कहा कि पार्टी की अपेक्षा है कि उत्तराखंड/उत्तरकाशी से ज्यादा से ज्यादा लोग रैली में भागीदारी निभाएं। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश का राजनैतिक वातावरण बदल रहा है और महाराष्ट्र व हरियाणा के विधानसभा चुनावों के नतीजों ने इसका इशारा कर दिया है।

पूर्व विधायक ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि उत्तराखंड की बीजेपी सरकार हर मोर्चे पर फिसड्डी साबित हुई है और प्रदेश में ऐसा लग रहा है कि सरकार नाम की कोई व्यवस्था ही नहीं है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि आज कांग्रेस के हर कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है कि हम देश को बीजेपी की विभाजनकारी नीतियों से बचाएं।

बैठक में नगरपालिका के अध्यक्ष श्री रमेश सेमवाल, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री जगमोहन सिंह रावत सहित अनेक वक्ताओं ने अपने विचार रखे। सभी ने केंद्र व राज्य की बीजेपी सरकार पर उत्तराखंड की जनता को ठगने का आरोप लगाया , उन्होंने कहा कि टिहरी डाम की नीलामी कर बीजेपी ने यह साबित भी कर दिया है।

इस मौके पर पूर्व विधायक श्री विजयपाल सजवाण, पालिकाध्यक्ष श्री रमेश सेमवाल, शहर कांग्रेस अध्यक्ष श्री दिनेश गौड़, महिला कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती मीना नौटियाल, कांग्रेस प्रवक्ता श्री दिवाकर भट्ट, पूर्व प्रमुख श्री कनकपाल परमार, जिला पंचायत सदस्य श्री मनोज मिनान, श्री कमल सिंह, श्री दिग्विजय नेगी, सभाषद श्रीमती कविता जोगेला, श्री शीशपाल पोखरियाल, श्री बचन लाल घलवान, श्री कृष्ण प्रताप, पूर्व प्रधान श्री संतोष कुमार, NSUI के सुधीश पंवार सहित अनेक पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।




Leave a Reply

error: Content is protected !!