BREAKING NEWS
Search

उत्तरकाशी 9 कोरोना पॉजिटिव – क्वारन्टीन में रखे गए प्रवासियों पर वक्र दृष्टि ।

2550

 

बाहरी राज्यों से जनपद में आ रहे प्रवासियों में कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती सम्भावनाओं को देखते हुये गुरुवार देर रात जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने आला अधिकारियों की आपात बैठक लेते हुए जरूरी-दिशा निर्देश दिए ।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में लगातार बाहरी राज्यों से प्रवासी अपने जनपद गांव/घरों की ओर लौट रहें हैं। इस हेतु संक्रमण की दर तुलनात्मक रूप से बढ़ रही है। जिलाधिकारी ने समस्त उपजिलाधिकारियों को ग्रामीण स्तर पर पंचायत क्वारन्टीन में रखे गए प्रवासियों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए है। साथ ही प्रभावी रोकथाम व नियंत्रण को लेकर सभी को और अधिक सतर्कता बरतने हेतु जागरूक करने के निर्देश दिए है।

जिलाधिकारी ने जनता, समस्त ग्राम प्रधानों व ग्राम स्तरीय टीम से अपील करते हुए कहा कि ग्रामीण स्तर पर और अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। यदि किसी मे भी आईएलआई (ILI) से सम्बंधित कोई लक्षण दिखते हो तो उसकी सूचना जिला आपात कालीन परिचालन केंद्र व कंट्रोल रूम को अनिवार्य रूप से दें।

जिलाधिकारी ने कहा कि गुरुवार देर सांय तीन व्यक्तियों कि कोरोना सेम्पल की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। ये सभी लोग महाराष्ट्र से आये थे एहतियात इन्हें पहले से ही आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था अब जनपद में कुल 9 कोरोना पॉजिटिव केस हैं। जिसमें 1 व्यक्ति की दूसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आयी है जो अब स्वस्थ है। जबकि एक व्यक्ति जिनका सेम्पल ऋषिकेश में लिया गया था उन्हें वापस ऋषिकेश रैफर किया गया है। जनपद में अब कुल 7 कोरोना केस एक्टिव है।

बैठक में पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट,उप जिलाधिकारी आकाश जोशी, ओसी/डिप्टी कलेक्टर चतर सिंह चौहान,डॉ सुजाता सिंह,जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल आदि मौजूद थे।

        



error: Content is protected !!